Search
Close this search box.

साँसद मोबाईल स्वास्थ्य सेवा टीम ने जाँचा बड़सर में 102 लोगों का स्वास्थ्य

हमीरपुर/विवेकानंद  वशिष्ठ  :-  केंद्रीय मंत्री एवं साँसद हमीरपुर संसदीय क्षेत्र अनुराग सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन मे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों मे ग्रामीण स्तर पर स्वास्थ्य सुविधायों की घर द्वार उपलब्धता सुनिश्चित बनाने पर जोर दिया जा रहा है । विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत साँसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा की टीम ने जिला हमीरपुर के बड़सर विधानसभा क्षेत्र मे नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन नगर पंचायत भोटा व ग्राम पंचायत सोहारी व गांव हरसौर में किया । इस दौरान जनता को केंद्र सरकार की स्वास्थ्य संबंधित विभिन्न योजनाओं, आयुष्मान कार्ड, आभा कार्ड, जन औषधि केंद्रों के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई व लोगों से इन योजनाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया गया ।

33 लोगों की रक्तजांच की

साँसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा टीम ने विधानसभा क्षेत्र में डॉ पंकज के नेतृत्व में 102 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई व 33 लोगों की रक्तजांच की ।

स्वास्थ्य शिविर मे जनता की स्वास्थ्य जांच के दौरान 29 लोगों को उच्च रक्तचाप,12 लोगों को मधुमेह, 22 लोगों मे हड़ियों से संबंधित व 39 लोगों में बिभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य संबंधित शिकायत पाई गई । मरीजों को नि:शुल्क उपचार सलाह व दवाईयों का वितरण भी टीम द्वारा किया गया । विकसित भारत संकल्प यात्रा में घर द्वार पर स्वास्थ्य सुविधाओं द्वारा ग्रामीणों को भरपूर लाभ उपलब्ध करवाया जा रहा है ।

इस स्वास्थ्य शिविर के आयोजन के लिए स्थानीय लोगों व जन प्रतिनिधियों ने प्रयास संस्था व विशेषकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि इससे ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हुई है । निःशुल्क दवाईयों के वितरण व निःशुल्क रक्तजांच से उनकी जेब पर अतिरिक्त बोझ कम हुआ है ।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के लक्ष्य को सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा अपनी जन हितैषी मुहिम से सफ़ल बना रही है ।

[covid-data]