Search
Close this search box.

एनआईटी हमीरपुर में नशे से छात्र की मौत शर्मनाक: अभाविप

शिमला/विवेकानंद वशिष्ठ :-   अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश इकाई मंत्री ने एक ब्यान जारी करते हुए कहा है कि एनआईटी हमीरपुर में चिट्टे की ओवरडोज़ के कारण एक छात्र की मौत हो गई।
जिसके चलते विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय इकाई के कार्यकर्ताओं ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पिंक पेटल पर प्रशासन और सरकार के खिलाफ विरोध धरना प्रदर्शन के माध्यम से रोश प्रकट किया।

 

 

 

इकाई मंत्री इंद्र नेगी ने कहा कि इस घटना को 4 से 5 दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक इस घटना पर प्रदेश सरकार मुंह में दही जमाए बैठी है।

 

 

 

उन्होंने बताया की जिस प्रकार से उड़ता पंजाब देखने को मिल रहा है अगर इसी गति से हिमाचल जैसे पवित्र प्रदेश में भी चिट्टा अपनी जड़े पसार गया तो उड़ता हिमाचल बनने से कोई नहीं रोक सकता उन्होने बताया कि 5 वर्ष पूर्व नौणी विश्वविद्यालय में भी ऐसा कृत्य देखने को मिला था जोकि ऐसी घटनाएं समाज को झकझोर कर रख देती हैं। उन्होंने कहा कि आखिर कब तक सरकार और प्रशासन की लापरवाही के कारण परिवार अपने चिराग खोते रहेंगे।

यह बेहद शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री के गृह जिले हमीरपुर और उप मुख्य मंत्री के संसदीय क्षेत्र में ऐसी घटना घटित हुई है। कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिक्षा के मंदिर में इस तरह की नशाखोरी फैल रही है. चाहे प्रशासन हो या सरकार, इन ड्रग माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पुलिस प्रशासन से मांग करती है कि इस घटना के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और ड्रग माफिया को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

उन्होंने बताया एनआईटी जैसे शिक्षण संस्थान में इस प्रकार का नशा कैसे पहुंच रहा ,विद्यार्थी परिषद ने आरोप लगाया हैं कि इसमें एनआईटी प्रशासन के साथ साथ पुलिस प्रशासन की भी मिली भक्ति हैं , आखिर इतने बड़े इंस्टीट्यूट में इस प्रकार से नशे का व्यापार और नशे के ओवरडोज से छात्र की मृत्यु हो जाना प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर भी बहुत बड़ा सवाल हैं । प्रदेश की कानून व्यवस्था इस प्रकार से चरमराई हुई हैं कि शिक्षण संस्थानो में इस प्रकार का नशा इतनी आसानी से पहुंच रहा हैं ।

जो लोग इसमें संलिप्त पाए जाते हैं उन सब पर जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो विद्यार्थी परिषद सरकार व प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी.

 

[covid-data]