Search
Close this search box.

ऑलमाइटी पब्लिक स्कूल के पुस्तकालय में पठन कौशल को बढ़ावा देते हुए छात्र:

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :-   शहर का प्रतिष्ठित ऑलमाइटी पब्लिक स्कूल समय- समय पर बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करता रहता है । पुस्तकें ही हमारी सच्ची मित्र होती हैं इसलिए हमें उनके साथ जुड़े रहना चाहिए । पुस्तकों से जुड़ने के लिए हमारा पठन कौशल अच्छा होना बहुत जरूरी है।

 

 

ऑलमाइटी पब्लिक स्कूल के पुस्तकालय में नन्हे-नन्हे छात्रों को पठन कौशल को बेहतर करने के लिए अध्ययन करवाया जाता है। पठन कौशल को बेहतरीन करने के लिए स्कूल के पुस्तकालय में सभी छात्रों को साहित्य, कहानियों , मनोरंजन ,अंग्रेजी व अन्य पुस्तके पढ़ने का अवसर मिलता है। पुस्तकालय में तरह- तरह की पुस्तकें हैं। जिससे उनका ज्ञान बढ़ता है व तर्क- वितर्क की क्षमता बढ़ती है ।

 

 

पुस्तकालय में सभी बच्चों को हिंदी व अंग्रेजी पठन कौशल में बढ़ावा देने पर बल दिया जाता है ताकि सभी बच्चों का पठन कौशल बेहतरीन हो । बच्चे इन रंग बिरंगी किताबों को पढ़ने का आनंद लेते हैं और अपने पठन कौशल को भी बढ़ाते हैं।

 

स्कूल प्रबंधक कुलबीर सिंह , प्रिंसिपल डायरेक्टर सीए पूजा मिन्हास ,प्रधानाचार्या निवेदिता शर्मा ने कहा कि पढ़ने का निरंतर अभ्यास करने से बच्चों में पठन की आदत का विकास होता है ।

[covid-data]