Search
Close this search box.

ग्राम पंचायत दुडूही ने अपने प्रयासों से प्राइमरी स्कूल मटाहनी को ओपन जिम उपकरण किए भेंट: उषा बिरला

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :-  हमीरपुर के साथ लगती ग्राम पंचायत दडूही ने अपने प्रयासों से प्राइमरी स्कूल मटाहनी को ओपन जिम उपकरण भेंट किये 2021 में ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत दडूही पंचायत को दो नेशनल अवार्ड से नवाजा गया था।

 

 

 

 

जैसे कि एक अवार्ड पंडित दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण और दूसरा अवार्ड बाल हितेषी पुरस्कार इन पुरस्कारों में जो राशि पुरस्कार के तहत मिली थी उनको शिक्षा, स्वास्थ्य व महिला बाल विकास कार्यों पर खर्च किया जाने का निर्णय लिया।

 

 

इसी अवज में गत दिनों ग्राम पंचायत दडूही के द्वारा आंगनबाड़ी के 9 केंद्रो को और एक उप स्वास्थ्य केंद्र को अलमारी भेंट के तौर पर दी गई साथ ही प्राइमरी स्कूल मटाहनी जो इसी ग्राम पंचायत के अंदर है इनके लिए भी जिम के उपकरणों को स्वीकृत करवाया गया और वह आज भेंट के तौर पर स्कूल को लगा कर दिए।

ग्राम पंचायत दडूही प्रधान उषा बिरला ने बताया कि जो वर्ष 2021 में उन्होंने दो नेशनल अवार्ड जीते थे उस समय इन्होंने निर्णय लिया था की जो धनराशि उन नेशनल अवार्ड में मिली थी वह हम शिक्षा स्वास्थ्य व महिला एवं बाल विकास कार्यों पर खर्च करेंगे।

उन्होंने प्राइमरी स्कूल मटाहनी के प्रधानाध्यापिका निशा देवी को इन खेल सामग्री उपकरणों के लिए बधाई दी है साथ में ही अब उनके रखरखाव का जिम्मा भी स्कूल के तहत ही होगा।
स्कूल की प्रधानाध्यापिका निशा देवी ने भी इस तरह की पंचायत की पहल के लिए ग्राम पंचायत दडूही वपंचायत प्रधान उनकी टीम का धन्यवाद प्रकट किया है
और उन्होंने कहा कि अगर हर पंचायत इस तरह का सहयोग स्कूलों का करें तो स्कूलों की रूपरेखा और दिशा बदली जा सकती हैं
इस दौरान प्रधान उषा बिरला के अलावा पंचायत के उप प्रधान दलजीत कुमार वार्ड मेंबर कर्मचंद रघुवीर सिंह आशा रेनू शशि कुलदीप कुमार पंचायत सचिव अशोक कुमार स्कूल की प्रधान अध्यापिका निशा देवी वह उनके स्टाफ मेंबर वह स्कूल के बच्चे उपस्थित रहे

[covid-data]