Search
Close this search box.

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के नाम बड़े और दर्शन छोटे अल्ट्रासाउंड करवाने आ रहे मरीज मायूस होकर बेरग लौट रहे, अंदर व्यवस्था चरमराई बाहर अल्ट्रासाउंड करवाने को मजबूर

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :- डॉ राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर की मात्र एक ही अल्ट्रासाउंड मशीन चल रही है। मात्र एक अल्ट्रासाउंड मशीन के संचालित होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि मैरिज लंबी लाइनों में काफी समय इंतजार करने के बाद अल्ट्रासाउंड करवा पा रहे हैं।

मेडिकल कॉलेज में सिर्फ एक अल्ट्रासाउंड मशीन कर रही काम

बताया यह भी जा रहा है कि यहां से अल्ट्रासाउंड के लिए भी डेट डाली जा रही है। कई दिनों बाद की डेट डालने के कारण मरीज मजबूरी में बाहरी अल्ट्रासाउंड सेंट्रो पर ही अल्ट्रासाउंड करवा रहे हैं। इस कारण मरीजों को समय की हानि के साथ-साथ ही आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है।

बुधवार को उमड़ी अल्ट्रासाउंड करवाने वालों की भीड़

बुधवार को भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब दो अल्ट्रासाउंड मशीन में से सिर्फ एक ही संचालित हो पाई। अल्ट्रासाउंड करवाने वालों की यहां पर इतनी भीड़ थी कि मानो सर मेडिकल कॉलेज के मरीज यही पहुंच गए हो।

महज एक अल्ट्रासाउंड मशीन होने की वजह से परेशान हो रहे मरीज

वही मजबूरी में कई मरीजों को अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए अलग डेट डाली गई है। अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए आए मरीजों ने मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल प्रबंधन से मांग की है कि दोनों मशीनों को संचालित कर लोगों को सुविधा प्रदान की जाए।

[covid-data]