Search
Close this search box.

सौर में महिलाओं और बच्चों से संबंधित कानूनों एवं योजनाओं की दी जानकारी

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :-   महिला एवं बाल विकास विभाग ने मंगलवार को उपमंडलीय विधिक सेवाएं समिति बड़सर के सहयोग से ग्राम पंचायत सौर के कार्यालय परिसर में एक जागरुकता शिविर आयोजित किया।

 

घरेलू हिंसा रोधी अधिनियम, पोक्सो एक्ट और अन्य अधिनियमों से करवाया अवगत

 

इस शिविर में बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं और पंचायत जनप्रतिनिधियों को विधिक साक्षरता, महिला एवं बाल सुरक्षा से संबंधित अधिनियमों जैसे पोक्सो एक्ट और घरेलू हिंसा रोधी अधिनियम इत्यादि के साथ-साथ महिला एवं बाल कल्याण से संबंधित विभिन्न विभागीय योजनाओं की जानकारी भी दी गई।

इस अवसर पर बाल विकास परियोजना अधिकारी एनआर नेगी ने महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं और अधिनियमों की विस्तृत जानकारी दी। वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील कुमार ने भी महिलाओं के अधिकारों और महिलाओं से संबंधित विभिन्न अधिनियमों के प्रावधानों से अवगत करवाया।

 

जिला बाल संरक्षण अधिकारी कार्यालय की लीगल आफिसर अंविला शर्मा ने पोक्सो एक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी दी। जबकि, संरक्षण अधिकारी शशि पाल ने फोस्टर केयर योजना व मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना के बारे में बताया।

इस शिविर में बीडीसी सदस्य विनोद कुमार, स्थानीय ग्राम पंचायत के उपप्रधान सुरजीत सिंह और पंचायत सदस्यों सहित लगभग 120 लोगों ने भाग लिया।

[covid-data]