Search
Close this search box.

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने किया क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ, बजट में खिलाड़ियों के लिए कई बड़ी घोषणाएं की हैं मुख्यमंत्री ने

हमीरपुर/ विवेकानंद वशिष्ठ :- बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने शुक्रवार को राज राजेश्वरी कॉलेज ऑफ एजूकेशन मनसूही में विंड बॉल क्रिकेट चैंपियनशिप के सीजन-3 का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर चैंपियनशिप के सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में खेलकूद, एनसीसी, एनएसएस, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियां बहुत महत्वपूर्ण होती हैं। बीएड, जेबीटी और अध्यापन से संबंधित अन्य कोर्स करने वाले प्रशिक्षुओं अर्थात भावी शिक्षकों के लिए तो ये गतिविधियां बहुत आवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि विंड बॉल क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन करके राज राजेश्वरी कॉलेज ऑफ एजूकेशन मनसूही और अन्य सहयोगी शिक्षण संस्थानों एवं संस्थाओं ने एक बहुत ही सराहनीय पहल की है।

इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने तथा उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बजट में कई बड़ी घोषणाएं की हैं। उन्होंने बताया कि हमीरपुर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में आधुनियक सुविधाओं से युक्त इंडोर स्टेडियम बनाए जाएंगे।

 

स्कूली स्तर से लेकर सीनियर लेवल तक की प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों की डाइट मनी में कई गुणा वृद्धि का प्रावधान किया गया है। ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर 5 करोड़ रुपये, रजत पदक जीतने पर 3 करोड़ और कांस्य पदक जीतने पर प्रदेश सरकार एक करोड़ रुपये के नकद ईनाम देगी।

 

इसी प्रकार एशियाई खेलों, कॉमनवेल्थ खेलों और अन्य अंतर्राष्ट्रीय-राष्ट्रीय स्तर के विजेताओं के लिए भी लाखों के पुरस्कार एवं प्रोत्साहन राशि का प्रावधान किया गया है।

इससे पहले पूर्व विधायक मनजीत डोगरा और राज राजेश्वरी कॉलेज ऑफ एजूकेशन मनसूही के अधिकारियों ने विधायक इंद्र दत्त लखनपाल, अन्य अतिथियों और प्रतिभागियों का स्वागत किया। उन्होंने प्रतियोगिता के संबंध में विस्तृत जानकारी भी दी।

 

उदघाटन अवसर पर विभिन्न कॉलेजों के प्रभारी, प्रतिभागी और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे। इस चैंपियनशिप का पहला मैच राज राजेश्वरी कॉलेज ऑफ एजूकेशन मनसूही और महाराजा लक्ष्मण सेन मेमोरियल कॉलेज सुंदरनगर के बीच खेला गया।

[covid-data]