Search
Close this search box.

पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार पर रोक लगाने हेतु केंद्र सरकार से किया आवाहन

शिमला/विवेकानंद वशिष्ठ  :-   अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई के इकाई अध्यक्ष गौरव कुमार ने एक ब्यान जारी करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार, बलात्कार, हत्याओं के विरोध में विश्वविद्यालय में ममता बनर्जी का पुतला फूंका गया।

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई द्वारा पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार के विरोध में ममता सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन किया।

पश्चिम बंगाल की TMC सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन‌ ममता बनर्जी का फूंका पुतला

इकाई अध्यक्ष गौरव कुमार ने बताया कि वर्ष 2011 से पश्चिम बंगाल में TMC सरकार का राज है और जब से ये सरकार शासन में आई है तबसे वहां पर रहने वाली महिलाओं के साथ आए दिन बलात्कार और यौन शोषण की घटनाएं सामने आती रहती हैं।

पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार के विरोध में गरजी अभाविप

 

उन्होंने कहा कि उनका शोषण करने वाले कोई और नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल की TMC सरकार के ही नेता शामिल हैं। जब भी इस विरोध के बारे में कोई आवाज उठाता है तो उसकी आवाज को दबाने का काम वहां की सरकार करती है।

 

 

उन्होंने कहा कि वहां टीएमसी के नेता सर्वे के नाम पर दिन में घरों में जाकर ये देखते थे कि कौन सी महिला सुंदर है व रात को उस महिला को जबरन पार्टी आफिस बुलाकर यौन शौषण किया जाता था । महिलाओं ने आरोप लगाए हैं कि सरकार की शरण में पनपे इन गुंडों ने महिलाओं पर बहुत अत्याचार किए हैं। पुलिस भी इन गुंडों के कहने पर ही चलती है । कोई हमारी शिकायत भी दर्ज नहीं करता है।

 

 

 

विद्यार्थी परिषद ने धरने के माध्यम से भी केंद्र सरकार से ये अपील की है कि वहां पर रहने वाली महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ठोस कदम उठाए जाएं व आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाए ताकि आने वाले समय में ऐसी घटनाएं बढ़ने के मुकाबले कम हों और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिल सके।

 

 

 

[covid-data]