Search
Close this search box.

राजेंद्र राणा की हर मांग पर मोहर लगाकर सीएम ने दिए सुजानपुर को कई अनमोल तोहफे

हमीरपुर(सुजानपुर)/विवेकानंद वशिष्ठ :-  सुजानपुर की ऐतिहासिक होली इस बार सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए तोहफो की अनमोल झड़ी लेकर आई। राष्ट्र स्तरीय होली महोत्सव का आगाज करने आए प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के समक्ष स्थानीय विधायक राजेंद्र राणा ने मंच से जितनी भी मांगे रखी, उन सब मांगों पर मोहर लगाकर मुख्यमंत्री ने इलाके की जनता को कई अनमोल तोहफो से नवाजने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
   सुजानपुर के होली महोत्सव के शुभारंभ पर इस बार भी उसी तरह ऐतिहासिक भीड़ उमड़ी , जिस तरह पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह के  मुख्यमंत्री कार्यकाल में सुजानपुर के होली महोत्सव में उनके आगमन पर उमड़ती थी और राजेंद्र राणा उनके स्वागत के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखते थे और वीरभद्र सिंह भी सुजानपुर की जनता को तोहफे देने में पीछे नहीं रहते थे। इस बार फिर से इतिहास ने खुद को दोहराया और विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का भारी भीड़ जुटाकर ऐतिहासिक स्वागत किया और मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी विधायक राजेंद्र राणा की हर मांग को खुले दिल से स्वीकार करके सुजानपुर की जनता को गदगद कर दिया। मुख्यमंत्री से ढेरों तोहफे लेकर विधायक राजेंद्र राणा ने इलाके के चहुमुखी विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता को फिर से जाहिर कर दिया। प्रदेश में  सरकार बदलने पर विधायक राजेंद्र राणा का जादू एक बार फिर से सिर चढ़कर बोलता दिखा।
विधायक राजेंद्र राणा ने सुजानपुर के सिविल अस्पताल की बैड क्षमता को 50 से बढ़ाकर 100 बिस्तर तक करने और इसे पूरी तरह अत्याधुनिक उपकरणों से लैस करने के साथ-साथ विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखी थी जिन्हें मंजूर करने में मुख्यमंत्री ने पल भर की देरी नहीं लगाई। इससे इलाके की जनता को घर द्वार पर विशेषज्ञ चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी।
विधायक राजेंद्र राणा ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के टौनी देवी में नया डिग्री कॉलेज खोलने की मांग भी जोरदार तरीके से मुख्यमंत्री के समक्ष रखी ताकि बमसन क्षेत्र के दूरदराज गांव के विद्यार्थियों के साथ साथ भोरंज सभा क्षेत्र के कुछ गांवों और साथ लगते धर्मपुर क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों के विद्यार्थियों को घर के नजदीक उच्च शिक्षा ग्रहण करने की सुविधा हासिल हो सके।  मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यह ऐतिहासिक तोहफा भी प्रदान करने का ऐलान किया और अगले साल शैक्षणिक सत्र से नया डिग्री कॉलेज भी क्रियाशील हो जाएगा। टौनी देवी के आसपास इस कॉलेज के निर्माण के लिए जमीन का चयन भी कर लिया गया है।
विधायक राजेंद्र राणा ने सुजानपुर डिग्री कॉलेज में अगले साल से अर्थशास्त्र और अंग्रेजी में स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू करने की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखी थी जिन्हें उन्होंने सहर्ष स्वीकृति प्रदान कर दी। यही नहीं, सुजानपुर में अत्याधुनिक बस स्टैंड की मांग लंबे समय से इलाके की जनता कर रही थी। होली महोत्सव पर मुख्यमंत्री ने इस मांग को भी पूरा करने का ऐलान कर दिया और अब नया बस अड्डा सुजानपुर के मध्य में स्थित प्राइमरी स्कूल का भवन गिराकर बनाया जाएगा और प्राइमरी स्कूल को अन्य उपयुक्त जगह पर शिफ्ट किया जाएगा।
प्रदेश सरकार ने पूर्व सरकार द्वारा बिना बजट का प्रावधान किए प्रदेश भर में खोले गए जिन संस्थानों को डिनोटिफाई कर दिया था, उनमें से सुजानपुर के जल शक्ति डिवीजन और इलेक्ट्रिकल डिविजन को पर्याप्त बजट के प्रावधान के साथ फिर से खोलने की विधायक राजेंद्र राणा द्वारा रखी गई मांगों भी मुख्यमंत्री ने स्वीकृति प्रदान कर दी। इससे इलाके की जनता को दोनों विभागों के डिवीजन की सुविधा का लाभ मिलेगा।
विधायक राजेंद्र राणा ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए होली मंच से कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास को पिछले 5 साल जो जंग लगा रहा, यहां मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह के आशीर्वाद से फिर से यहां के विकास को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा और सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र को शिखर तक पहुंचाने में कोई कसर बाकी नहीं रखी जाएगी।
[covid-data]