Search
Close this search box.

एसएफआई जिला कमेटी का एक प्रतिनिधि मंडल अंबेडकर चौक चौड़ा मैदान में शराब का ठेका बंद करने को लेकर उपायुक्त शिमला से मिला

शिमला/विवेकानंद वशिष्ठ :- स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) एक जनवादी, प्रग्रतिशील ,वैज्ञानिक छात्र संगठन है। एस.एफ.आई हमेशा शैक्षणिक संस्थानों में शैक्षणिक, खेल और लोकतांत्रिक मूल्यों को विकसित करने का प्रयास करता रहा है, इसलिए, देश के सबसे बड़े छात्र संगठन के रूप में, सरकार और प्रशासन के समक्ष छात्रों के सामने आने वाली समस्याओं को गंभीरता से उठाना हमारी नैतिक जिम्मेवारी है ।इसी जिम्मेवारी को समझते हुए हम आपका ध्यान छात्र मांगो कि ओर आकर्षित करना चाहते हैं । शिमला शहर के अंबेडकर चौक चौड़ा मैदान में शराब का ठेका खोल दिया गया है एसएफआई सरकार के इस फैसले की कड़ी निदा करती है।


क्योंकि यह कोटशेरा महाविद्यालय , फाइन आर्ट कॉलेज , ITI , UILS (Ava-Lodge), हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के साथ साथ राज्य पुस्तकालय के छात्र-छात्राओं की आवाजाही का मुख्य रास्ता है।
एक तरफ सरकार के द्वारा युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए अभियान चलाया जा रहा है और दूसरी तरफ शिक्षण संस्थानों के दरवाजे पर ही शराब के ठेके खोल दिए जा रहे है । यह सरकार के दोहरे चरित्र को दर्शाता है । जिला अध्यक्ष कमल शर्मा ने और जिला सचिव अनिल ठाकुर ने कहा है की सरकार के इस फैसले से साफ झलकता है की प्रदेश सरकार अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है फिर चाहे उसके लिए छात्र व युवाओें के भविष्य के साथ खिलवाड़ ही क्यों न करना पड़े।
एसएफआई मांग करती है की सरकार इस विषय को गंभीरता से ले और इस शराब के ठेके को यहां से किसी दूसरे स्थान पर बदला जाए या बंद कर दिया जाए । ताकि शिक्षण संस्थानों का माहौल व स्थानिय लोगों को परेशानियों का सामना न करने पड़े।
एसएफआई ने कहा हैं की यदि सरकार व प्रशासन उपरोक्त मांगों को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र इनके समाधान के लिए प्रयास नहीं करेगी तो आने वाले समय में एस. एफ. आई तमाम छात्र समुदाय को लामबंद करते हुए उग्र आंदोलन करेगी। इस मौके पर एसएफआई राज्य सचिव अमित ठाकुर , राज्य अध्यक्ष रमन , उपाध्यक्ष अंकुश , पवन , रंजीत , कमलेश इत्यादि शामिल रहे ।

[covid-data]