Search
Close this search box.

जिला परिषद कैडर के कर्मचारियों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी, बारी और टपरे पंचायत के प्रधानों ने समर्थन पत्र महासंघ को सौंपा।

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :-  जिला परिषद कैडर के अधिकारी व कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अब आर पार की लड़ाई के मूड में है । विकासखंड बमसन टोनी देवी में उनकी अनिश्चितकालीन हड़ताल मंगलवार को तीसरे दिन भी जारी रही। जिसमें पंचायत सचिव, कनिष्ठ अभियंता व तकनीकी सहायक शामिल रहे। इस दौरान बारी पंचायत के प्रधान रविंद्र ठाकुर व टपरे पंचायत के प्रधान दीवान चंद ने महासंघ के खंड अध्यक्ष अजय कुमार को अपनी ओर से समर्थन पत्र सौंपा ।
जिसमें पंचायत प्रधानों ने उनकी मांगों को जायज माना है तथा जल्द से जल्द पूरा करने का मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह व प्रदेश सरकार से इसे पूरा करने की मांग की है । जिससे पंचायतों का कामकाज बेहतर ढंग से चल सके और लोगों को आ रही समस्याओं का निवारण हो सके । आपदा की इस घड़ी में बिना पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक व कनिष्ठ अभियंताओं के कार्य संभव नहीं है इसके चलते उनके मांगों को जल्द पूरा किया जाना चाहिए। इस दौरान महासंघ के खंड अध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि उनकी जिला परिषद कैडर से पंचायती राज विभाग में समायोजन की मांग काफी समय से लंबित है तथा इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए । इसके साथ ही वेतन विसंगतियां भी दूर की जानी चाहिए ।
उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का समाधान करने का आग्रह किया है। जिससे फिर से लोगों की सेवा में तत्परता से कार्य कर सके।इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है जिससे उनकी मांग पूरी हो सके। इस दौरान जिला परिषद कैडर के पंचायत सचिव, कनिष्ठ अभियंता व तकनीकी सहायक मौजूद रहे।
[covid-data]