Search
Close this search box.

हमीरपुर पहुंचा अयोध्या से निमंत्रण

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :-   अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण हमीरपुर जिला मुख्यालय पहुंच गया है। अयोध्या से विशेष रूप से पूजित अक्षत कलश को लेकर हमीरपुर जिला की श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह टोली के जिला संयोजक अनिल शर्मा सह संयोजक वीरेंद्र शर्मा सैकड़ो रामभक्तों के साथ मंगलवार शाम को महर्षि वाल्मीकि के मंदिर में पहुंचे।

 

 

वाल्मीकि मंदिर कमेटी के अध्यक्ष मनु कुमार के अध्यक्षता में वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने कलश का भव्य् स्वागत किया। मंदिर में पूजा अर्चना के पश्चात सैकड़ो राम भक्तों ने श्री राम जय राम जय जय राम, का जय घोष करते हुए कलश की शोभा यात्रा को हमीरपुर नगर के मध्य सत्यनारायण मंदिर पहुंचाई ।

 

 

मंदिर में पूज्य महंतश्री राकेश दास महा त्यागीने कलश का स्वागत कियाऔरप्रभु श्री हरि की आदमकद मूर्ति के श्री चरणों मेंआगामी दिनों के लिए कलश को स्थापित कियाइस अवसर परप्राण प्रतिष्ठा समारोह टोली के प्रांत सदस्य पंकज भारतीय ने जानकारी दी 500 के लंबे आगामी संघर्ष के पश्चात सनातन हिंदू समाज अपने आराध्य देव के भव्य् मंदिर का निर्माण करने जा रहा है।

इस संदर्भ में पूरे भारतवर्ष में एक व्यापक योजना तैयार की गई हैऔर इसी क्रम में 1 से 15 जनवरी तक राम भक्त घर-घर जाकर अक्षत चावल, अयोध्या में बनने वाले मंदिर का चित्र और पत्रक के साथ निमंत्रण देंगे । उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में जिला भर में टोलियों का गठन हो चुका है और सैकड़ो राम भक्त भारी उत्साह और श्रद्धा के साथ जाकर सबको निमंत्रण देंगे ।

उन्होंने बताया कि 22 जनवरी के कार्यक्रम में हमीरपुर जिला के सभी राम भक्त अपने घर, गली, मोहल्ले, गांव के मंदिर को ही अयोध्या का राम मंदिर समझ कर वहां 11 से 1:00 के बीच पूजा , अर्चना और सत्संग करेंगे 1:00 जब भगवान श्री राम की मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी तो पूरे जिला में भारी शंखनाद और घंटानाध् किया जाएगा । उन्होंने बताया कि रात के समय हर घर में महा दीपावली विशेष तौर पर करने का आह्वान किया गया है।

इस अवसर पर बजरंग दल के जिला संयोजक आशीष शर्मा,प्रखंड संयोजक विशाल शर्मा, हिंदू जागरण के कुलदीप शर्मा, दुर्गा वाहिनी जिला संयोजिका पल्लवी चंदेल, सेविका समिति विभाग संयोजिका सुशीला शर्मा, नवीन शर्मा, कपिल शर्मा, अजय रिंटू, अनिल सोनी, विधि चंद, कमलेश, दीक्षित गौतम, मुनीश पुरी, जोगिन्देर बल्ला सहित सेकडो रामभक्त उपस्तिथ रहे।

[covid-data]