Search
Close this search box.

राष्ट्र स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं मे डी.ए. वी.हमीरपुर के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन।

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :- डीएवी प्रबंधन समिति नई दिल्ली द्वारा दिल्ली के तत्वाधान में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल हमीरपुर के विद्यार्थियों ने हिमाचल का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी जीत का परचम लहराया।

 

प्रधानाचार्य विश्वास शर्मा ने बताया कि डीएवी के विद्यार्थियों ने ताइक्वांडो, हैंडबॉल, बॉक्सिंग ,चैस , कुश्ती व एथलेटिक्स में अपनी अद्भुत निपुणता और उत्साह का प्रदर्शन किया है और राष्ट्रीय स्तर की डीएवी राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में अनेक पदक जीतकर हम सभी को गौरवान्वित किया है।

 

 

डीएवी स्पोर्ट्स-राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंटों में खेल और एथलेटिक्स में विजेताओं की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए विशेष सुबह की सभा में डीएवी पब्लिक स्कूल हमीरपुर में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें प्रधानाचार्य विश्वास शर्मा ने छात्रों को ट्रॉफी और पदक देकर उनके प्रयासों की सराहना की।

 

डी.ए.वी.पब्लिक हमीरपुर के चैंपियन TAEKWONDO में राष्ट्रीय स्तर पर 2 स्वर्ण, 1 रजत और 7 कांस्य पदक की उत्कृष्ट उपलब्धि के साथ विजयी हुए। रिदम और अनामिका शर्मा ने शीर्ष पर पहुंचकर और तायक्वोंडो में सबसे प्रतिष्ठित गोल्ड मेडल्स जीतकर एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की। रिदम ने अंडर-17 63 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता और अनामिका शर्मा ने अंडर-19 57 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। अस्मिता ने तायक्वोंडो में सिल्वर मेडल जीता [अंडर-19 67 किलोग्राम भार वर्ग] तमन्ना ने अंडर-14 में, 55 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता , आरुषि ने अंडर-14 में, 51 किलोग्राम से कम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता ,अलीशा ठाकुर ने अंडर-19 में, 53 किलोग्राम से कम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता , अर्शिया ने अंडर-19 में, 49 किलोग्राम से कम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता ,अरायना महाजन ने अंडर-17 में, 52 किलोग्राम से कम भार वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया , पार्थ बंता ने अंडर-19 (लड़कों) में 80 किलोग्राम से कम वजन वर्ग में कांस्य पदक व अर्णव ठाकुर ने अंडर-19 (लड़कों) में 73 किलोग्राम से कम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता ।

 

1500 m (U17 ) की एथलेटिक्स प्रतिस्पर्धा में पलक ठाकुर ने कांस्य पदक हासिल कर DAV हमीरपुर की झोली में एक और पंख जोड़ दिया है।

 

अतीक्ष, हार्दिक, दुष्यन्त, और कृतिका ने डीएवी नेशनल शतरंज टूर्नामेंट में द्वितीय रनर-अप ट्रॉफी जीतकर शतरंज चैंपियन के रूप में अपनी योग्यता साबित की है। विजेताओं को चमचमाती ट्रॉफी और पदकों से सम्मानित किया गया ।

हैंडबॉल गर्ल्स टीम (अंडर-14) ने अच्छा प्रदर्शन किया है और डीएवी फर्टिलाइजर पब्लिक स्कूल बबराला, संभल (उत्तर प्रदेश) में आयोजित प्रतिष्ठित डीएवी नेशनल स्पोर्ट्स नेशनल लेवल हैंडबॉल टूर्नामेंट में युवा विजेता टीम बनकर उभरी है। लड़कियों ने अपनी निपुणता का प्रदर्शन किया और द्वितीय उपविजेता ट्रॉफी जीतकर स्कूल का नाम रोशन किया। उत्कर्ष वत्सल ने राष्ट्रीय स्तर पर 70 किलोग्राम भार वर्ग (अंडर-17) में कांस्य पदक जीतकर स्कूल को गौरवान्वित किया।

उत्कर्ष वत्सल ने डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल मधुबन में आयोजित डीएवी नेशनल स्पोर्ट्स-बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2023-24 में राष्ट्रीय स्तर पर 70 किलोग्राम भार वर्ग (अंडर-17) में कांस्य पदक जीतकर स्कूल को गौरवान्वित किया व मोहित राना ने राष्ट्रीय स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता मे कांस्य पदक जीतकर स्कूल का नाम रोशन किया ।

 

प्रधानाचार्य ने प्रत्येक खिलाड़ी द्वारा प्रदर्शित समर्पण और कड़ी मेहनत की सराहना की और खेल प्रशिक्षकों  रसील ठाकुर,  शालिनी,  परमजीत,  शालिनी ठाकुर,  सपना चौहान और एथलेटिक्स और ताइक्वांडो कोच तर्परिष्ट ठाकुर व खिलाडियों के अभिभावकों को बधाई दी।

[covid-data]