Search
Close this search box.

सरस्वती विद्या मंदिर में धूमधाम से मनाया गया बसंत पंचमी का पर्व : मीना डोगरा

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :- सरस्वती विद्या मंदिर मिडल स्कूल सवाहल में आज दिनांक 14 फरवरी 2024 को बसंत पंचमी का पर्व प्रधानाचार्य मीना डोगरा की अध्यक्षता में स्कूल परिसर में मनाया गया जिसमें मनोहर लाल कानूनगो, प्रबंधक मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए ।

 

इस मौके पर प्रबंधक महोदय ने सृष्टि के रचयिता ब्रह्मा के मुख से उत्पन्न मां सरस्वती देवी जो बुद्धि, शिक्षा,संगीत की देवी है, के बारे में विस्तार से बच्चों को अवगत करवाया ।

 

इस दिन भगवान गणेश व मां लक्ष्मी की पूजा भी की जाती है । उन्होंने बताया कि इस दिन सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह जी का विवाह भी संपन्न हुआ था जिसके फल स्वरुप इस पर्व को सिख लोग बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं । प्रबंधक महोदय ने बच्चों से मां सरस्वती देवी को प्रतिदिन नमन करने के लिए आहवान किया ताकि उनके आशीर्वाद से बच्चे दिन दोगुनी रात चौगुनी उन्नति करें।

 

इस अवसर पर प्रधानाचार्य मीना डोगरा ने भी बच्चों को मां सरस्वती को प्रतिदिन नमन करने वारे आहवान किया । वंदना देवी जो के विद्या मंदिर में शिक्षक के तौर पर कार्यरत है ने भी मां सरस्वती के बारे में अपने विस्तार से विचार रखें। विद्या मंदिर में अध्यनरत बच्चों ने भी रंगारंग कार्यक्रम पेश किया जिस वारे बच्चों के अभिभावकों ने इस कार्यक्रम को प्रभावशाली ढंग से मनाने के लिए भूरी भूरी प्रशंसा की। विद्या मंदिर में अध्यनरत बच्चों ने पीले रंग के वस्त्र धारण किए थे जो देखने में बहुत ही सुन्दर लग रहे थे।

 

 

[covid-data]