Search
Close this search box.

मुख्यमंत्री का हमीरपुर दौरा रहा ऐतिहासिक, हमीरपुर विधानसभा को करोड़ों की सौगातें देने के लिए उनका आभार : डॉक्टर पुष्पेंद्र

विशाल राणा, हमीरपुर

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु का हमीरपुर दौरा सुखद रहा और जिसमें हमीरपुर जिला के विकास के लिए कई मील के पत्थर साबित होने वाली करोड़ों रुपए की योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन हुए।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में नेरी में स्थित वानिकी व जैव प्रौद्योगिकी संस्थान के लिए करोड़ों रुपए की घोषणा करना ताकि इस संस्थान का इंफ्रास्ट्रक्चर और मजबूत हो यह मुख्यमंत्री की दूरदर्शिता को दर्शाता है क्योंकि इस संस्थान से पढे हुए स्नातक न केवल भारतवर्ष में बल्कि विदेशों में भी हमारे इस संस्थान का नाम चमका रहे हैं। इस कड़ी में इस संस्थान में 3.63 करोड़ का शिलान्यास और 3.42 करोड रुपए का उद्घाटन और साथ में बॉयज हॉस्टल के लिए 2 करोड रुपए की घोषणा का पूरी हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र ने स्वागत व धन्यवाद किया। इसके अलावा डॉक्टर वर्मा ने कहा कि हम माननीय मुख्यमंत्री के आभारी हैं कि उन्होंने प्रदेश की जनता के स्वास्थ्य के बारे में सोचा और कई वर्षों के बाद इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और टांडा मेडिकल कॉलेज की सुध ली और वहां पर 900 से ज्यादा भर्तियों की घोषणा कर उनके आधारभूत ढांचे को और लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं मिले इसके लिए बहुत ही बड़ा कदम उठाया।
डॉक्टर वर्मा ने कहा कि इसी कड़ी में हमीरपुर में स्थापित होने वाले मेडिकल कॉलेज में हृदय रोग विभाग की स्थापना के लिए भी हम मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह जी का हार्दिक धन्यवाद करते हैं उन्होंने न केवल इस विभाग को खोलने की घोषणा करी बल्कि इसमें एक प्रोफेसर और दो सहायक प्रोफेसर हृदय रोग विशेषज्ञ की घोषणा बजट के साथ की । अब हमीरपुर की जनता को दिल की बीमारियों के लिए दूर दराज और निजी संस्थानों में नहीं भटकना पड़ेगा और जल्द ही हमीरपुर में राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज की नवनिर्मित बिल्डिंग में यह सुविधा मिलना आरंभ हो जाएगी।

दूसरी तरफ सरकारी स्कूलों में प्राइमरी शिक्षा को मजबूत करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री का और माननीय शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर जी का हार्दिक धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने इतनी दूरदर्शिता के साथ भारत के आने वाले भविष्य को प्राइमरी लेवल पर ही एक मजबूत शिक्षा प्रणाली से और साथ में प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों को नई तकनीक के माध्यम से जोड़ते हुए उनको टैबलेट और नए एजुकेशन टूल्स के साथ छोटे बच्चों की शिक्षा के लिए तैयार किया, साथ ही साथ मिड डे मील के साथ उसकी पौष्टिकता पर ध्यान देते हुए पौष्टिक आहार योजना को प्राथमिक स्कूलों में शुरू करके हिमाचल प्रदेश के शिक्षा के क्षेत्र में एक नए आयाम को जोड़ा है ।

वहीं राजस्व के क्षेत्र में भी माननीय मुख्यमंत्री जी लगातार सुधार करते जा रहे हैं और इसी कड़ी में लाल डोरे के अंदर आने वाली सभी कब्जा धारी को इसका स्वामित्व प्रदान कर भारतवर्ष में हिमाचल प्रदेश को पहले राज्य बनाने की तरफ कदम उठाया है,जिसके लिए हिमाचल प्रदेश की जनता उनकी आभारी रहेगी। इस योजना के लागू हो जाने से अब लाल डोरे में कब्जाधारी मकान बनाने के लिए ऋण ले सकते हैं और अपना अच्छा भवन तैयार कर सकते हैं।
वहीं युवाओं के लिए नादौन में 65 करोड़ की लागत से इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम का शिलान्यास हुआ ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को खेलों के प्रति आकर्षित किया जाए और वह खेलों में भी अपना करियर बनाएं और साथ ही साथ नशे से भी दूर रहें। इसके अलावा किसानों की समृद्धि के लिए जायका के तहत करोड़ों रुपए के नई तकनीक के साथ खेती की योजनाओं को अमली जामा पहनाते हुए उनका उद्घाटन व जनसमर्पण कर मुख्यमंत्री जी ने अपनी बहुमुखी दूरदर्शिता और प्रतिबद्धता को दर्शाया है।

[covid-data]