Search
Close this search box.

JOA-IT पेपर लीक मामले में जांच के लिए 4 एसपी और 3 डीएसपी की टीम गठित, हर रोज सरकार को भेजेंगे रिपोर्ट।

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :-  हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर (Hamirpur) में जेओए आईटी पेपर लीक मामले (JOA IT Paper Leak Case) में सुक्खू सरकार एक्शन मोड में आ गई है।

आयोग के सभी कार्यों का निलंबित करने के बाद अब पेपर लीक मामले की जांच के लिए सुक्खू सरकार ने एसआईटी (SIT) गठित कर दी है। एसआईटी एडीजीपी विजिलेंस ने गठित की है। एसआईटी का गठन डीआईजी विजिलेंस जी शिव कुमार (DIG Vigilance G Shiv Kumar) की अध्यक्षता में बनाई गई है। उनके अधीन 3 एसपी जिसमें एसपी राहुल नाथ, एसपी अंजुम आरा और एसपी बलबीर सिंह होंगे।
इसके अतिरिक्त 4 एएसपी स्तर के अधिकारियों के अलावा 3 एसपी को एसआईटी में शामिल किया गया है। यह एसआईटी इस मामले की जांच करेगी और सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी। इस बीच एसआईटी हर रोज की जांच की जानकारी भी सरकार को सौंपेगी। यही नहीं मामले की सही तरीके से जांच के लिए एक अलग से तकनीकी टीम (Technical Team) का भी गठन किया है। यह तकनीकी टीम तकनीकी पहलुओं से जांच को आगे बढ़ाएगी। बता दें कि सरकार ने एचपीएसएससी (HPSSC) द्वारा आयोजित पिछली परीक्षाओं की जांच करवाने का भी फैसला लिया है।
बता दें कि इससे पहले सुक्खू सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए चयन आयोग के कामकाज को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। साथ ही सरकार ने सचिव डॉ जितेंद्र कुमार व उपसचिव उप सचिव संजीव कुमार को भी रिलीव कर दिया है। इन अधिकारियों को कार्मिक विभाग में रिपोर्ट करने को कहा गया है। इसके साथ ही सभी चल रही और लंबित भर्ती प्रक्रियाओं को अगले आदेश तक रोक दिया गया है।
[covid-data]