Search
Close this search box.

भारत आज़ादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता के 45 वें वर्ष ओर अपने लोगो, संस्कृति और उपलब्धियों के गोरवशाली इतिहास का जशन मना रहा

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :- माननीय प्रधानमंत्री की प्रेरणा और मागदर्शन के तहत भारत आज़ादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता के 45 वें वर्ष ओर अपने लोगो, संस्कृति और उपलब्धियों के गोरवशाली इतिहास का जशन मना रहा है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी ने भी अपने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में पंचप्राण के मंत्र की घोषणा की थी, अमृत काल के युग मे भारत@2047 की एक दृष्टि।

इस सन्दर्भ मे युवा मामले और खेल मंत्रालय और उसके स्वायत संगठन नेहरू युवा केंद्र संगठन 1 अप्रैल से, 31 मई 2023 तक देश भर के सभी जिलों मे समुदाय आधारित संगठनो (सी. बी. ओ.) के माध्यम से “युवा संवाद भारत @ 2047 का आयोजन कर रहे है।
कार्यक्रम को जिले के समुदाय आधारित संगठनो(सी. बी. ओ) के सहयोग और समर्थन के साथ जिला स्तर पर आयोजित करने की योजना है, जो पंचप्राणो के अनुसार देश के भविष्य पर एक सकारात्मक संवाद उत्सव करने के लिए जिला नेहरू युवा केंद्र के साथ मिलकर करवाए जायेगे जिसमें माननीय प्रधानमंत्री द्वारा बताए गए पंचप्राण पर चर्चा और सकारात्मक संवाद व प्रश्न उतर सत्रों का आयोजन किया जायेगा। जिला युवा अधिकारी दीपमाला ठाकुर द्वारा बताया कि इन कार्यक्रमो मे नयुतम 500 युवा प्रतिभागि भाग ले सकते है तथा आयोजक समुदाय आधारित संगठन को 20,000 रुपए तक राशि की प्रतिपूर्ति की जायेगी। उन्होंने बताया कि जो सी. बी. ओ. आवेदन करना चाहते है वे गैर- राजनेतिक, गैर- पक्षपातपूर्ण इतिहास, बिना किसी आपराधिक मामले और पर्याप्त संगठन की शक्ति के होना आवश्यक है।
मानदंडों को पुरा करने वाले इच्छुक एक सी. बी. ओ. जिला नेहरू युवा केंद्र से प्राप्त निर्धारित आवेदन प्रपत्र में अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर से या8580456082संपर्क करे।
[covid-data]