Search
Close this search box.

हिमाचल प्रदेश के सबसे पुराने विश्वविद्यालय मे नियमित कुलसचिव ना होने के कारण प्रदेश के हजारों विद्यार्थी परेशान

शिमला/विवेकानंद वशिष्ठ :- हिमाचल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई मंत्री इंद्रसेन नेगी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय मे कुलसचिव गायब 

प्रदेश के सबसे पुराने विश्वविद्यालय में आय दिन कुलसचिव की अनुपस्थिति के कारण प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों से आने वाले विद्यार्थियों को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
इंद्र नेगी ने बताया कि काफी लंबे समय से हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कुलसचिव के नियमित ना बैठने के कारण बहुत से काम काफी समय के लिए लंबित पड़ रहे हैं।अगर डिग्रियों की बात की जाए जिसे लेने में 1 दिन से ज्यादा समय नहीं लगता वहीं कुलसचिव के ना होने के कारण डिग्रियां बनने में 1 सप्ताह से ज्यादा समय लग रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा कुलसचिव को अतिरिक्त प्रभार देने पर विश्वविद्यालय के धन व्यय के व्यय के साथ विश्वविद्यालय में काम का बोझ भी काफी ज्यादा बढ़ रहा है।
कहने को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रदेश के सबसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में से एक है। लेकिन इस ‘ए’ ग्रेड विश्वविद्यालय मे प्रशासन की अनगिनत कमियों से प्रदेश का हर एक छात्र परेशान है।
प्रदेश की सुख की सरकार सुशासन की बातें तो कर रही है लेकिन धरातल में प्रशासनिक विफलता के कारण ऐसे प्रशासनिक अधिकारियों को नकेल कसने में असमर्थ साबित हो रही है। जिसका खामियाजा प्रदेश के हर वर्ग को भुगतना पड़ रहा है।
प्रदेश सरकार आय दिन शिक्षण संस्थानों को बंद कर रही है लेकिन जो शिक्षण संस्थान खुले हैं उसमें भी प्रशासनिक कार्यों को सुचारू रूप से चलाने में असमर्थ साबित हो रही है।

इकाई मंत्री ने कहा की अगर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में प्रशासनिक कार्यों को सुदृढ़ नहीं किया गया तो विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय प्रशासन व प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदेश के छात्रों को लामबंद करते हुए आंदोलन करेगी।

[covid-data]