Search
Close this search box.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई द्वारा करवाया जा रहा सांस्कृतिक कार्यक्रम

शिमला/विवेकानंद वशिष्ठ :- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई द्वारा आने वाले समय में *निरवधि* सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाना तय हुआ है | इस सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज विश्वविद्यालय में इकाई बैठक का आयोजन किया गया| इस बैठक में मुख्य रुप से विद्यार्थी परिषद् के प्रांत संगठन मंत्री गौरव अत्री जी, प्रदेश मंत्री आकाश नेगी जी, कार्यक्रम प्रमुख सचिन राणा जी, इकाई अध्यक्ष कारण जी,इकाई मंत्री इंद्र नेगी जी उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण सिरमौरी नाटी, कुलवी नाटी, शिमला नाटी, सुकेती नाटी, सिराजी नाटी, छौहारा नाटी, लाहौली गरफी, किन्नौरी कायंग, स्पीति नाटी, कांगड़ी जमाखड़ा, चम्बयाली नाटी, बिलासपुरी गिद्दा, भांगड़ा, मराठी नृत्य, नाटक, राजस्थानी नृत्य, हरियाणवी नृत्य, मॉडलिंग, योग प्रदर्शन गरबा(गुजराती नृत्य) आदि प्रस्तुतियों की तैयारियों को लेकर गहन चर्चा हुई| कार्यक्रम प्रमुख सचिन राणा ने इस सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर विवि के विभिन्न स्थानों पर चल रही तैयारियों की जानकारी बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओ को बताई| बैठक में कार्यक्रम की रूप रेखा को निश्चित किया गया।

प्रदेश संगठन मंत्री गौरव अत्री जी ने बताया कि विद्यार्थी परिषद छात्रों को मंच देने का काम करती है । उन्होंने कहा कि विवि में पढ़ने वाला प्रत्येक छात्र हर प्रकार की कला में परिपूर्ण है। विद्यार्थी परिषद् उनके हुनर को निखारने में सहयोग करने का काम करती आ रही है । परिषद का कार्यक्रम करवाने के पीछे का तात्पर्य संस्कृति का आदान प्रदान करना है । विश्वविद्यालय में प्रदेश के विभिन्न जिलों से छात्र शिक्षा प्राप्त करने आते हैं साथ ही साथ ऐसे कार्यक्रमों से छात्र प्रदेश भर की संस्कृतियों से भी परिचित होता है , जिससे छात्रों ने एकता का भाव और अपने पन का भाव विकसित होता है।

कार्यक्रम प्रमुख सचिन राणा ने विवि में पढ़ने वाले छात्रों से इस कार्यक्रम में हो रही विभिन्न प्रस्तुतियों में भाग लेने और इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आग्रह किया|

[covid-data]