Search
Close this search box.

देव भूमि हिमाचल में कांग्रेस सरकार आते ही चरमराई कानून व्यवस्था आकाश नेगी

शिमला /विवेकानंद वशिष्ठ :- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश के प्रदेश मंत्री आकाश नेगी ने एक ब्यान जारी करते हुए जानकारी दी है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश ने देवभूमि हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में 25  वर्षीय युवक की निर्मम हत्या के विरोध में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में धरना प्रदर्शन किया व पूरे हिमाचल में जिला केंद्रों से उपायुक्त के माध्यम ‌से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजे गए।
 देवभूमि हिमाचल के चंबा में हुई निर्मम हत्या के दोषियों पर हो कड़ी से कड़ी कार्यवाही 
उन्होंने बताया कि बीते कल चंबा में हुई हत्याकांड के बारे में  जानकारी प्राप्त हुई। यह हत्याकांड मामला चम्बा के सलूणी क्षेत्र के किहार का है इसमें जिस लड़के की हत्या की गई है, उसका नाम मनोहर है। मनोहर पिछले कुछ समय से मुस्लिम लड़की के साथ संपर्क में था , तथा जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि आपस में अच्छी बातचीत भी होती थी परंतु जब यह जानकारी विशेष समुदाय की लड़की के परिवार वालों को पता चला कि वह मनोहर नाम के लड़के के साथ संपर्क में है तो यह बात उनके परिवार वालों को रास नहीं आई ,  तो उस लड़की के माध्यम से मनोहर को घर बुलाया गया तथा बुलाकर उस लड़के को निर्मम तरीके से हत्या की गई। उसके शरीर के 8 टुकड़े किए गए तथा बोरी में बंद करके एक नाले में पत्थरों के नीचे दबा कर रखा गया । यह मामला जानकारी के मुताबिक 9 तारीख का  बताया जा रहा है एक दो दिन बाद वहां के स्थानीय लोगों को  तथा आते जाते लोगों को दुर्गंध आने लगी तो वहां के लोगों ने उस जगह पर जा करके देखा तो वहां पर बोरी के अंदर से  बदबू आ रही थी ।वहां के लोगों ने शक के आधार पर पुलिस वालों को सूचना की और पुलिस वालों ने जब उस स्थान पर जाकर के उस बोरी को खोला तो उस बोरी पर मनोहर के शरीर के 8 टुकड़े पाए गए । उसके उपरांत अभी तक पुलिस द्वारा उस लड़की के परिवार में उस लड़की को उसके भाई को तथा उसके पिता को हिरासत में लिया है । परंतु दोषियों पर अभी तक किसी प्रकार की कानूनी कार्यवाही नही की गई है।
आकाश नेगी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार आते ही कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई।आए दिन देव भूमि हिमाचल प्रदेश में ऐसी घटनाएं हो‌ रही।आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय इकाई  ने इस मामले के विरोध में पिंक पेटल पर धरना- प्रदर्शन कर सोए‌ हुए  प्रशासन व सरकार पर रोष प्रकट किया तथा प्रदेश में फैल रही अराजकता को सुधारने के लिए प्रदेश सरकार को सुचेत किया।
[covid-data]