Search
Close this search box.

देशभक्त ताकतें अगर आज भी नहीं समझी तो देश विरोधी ताकतें अपने मंसूबों में सफल हो जाएंगी: धूमल

हमीरपुर/विवेकानंद  वशिष्ठ  :- देशभक्त ताकते अगर आज भी नहीं समझी नहीं समझी तो देश विरोधी ताकतें अपने मंसूबों में सफल हो जाएंगी। वीरवार को समीरपुर में वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। वीरवार को भाजपा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष देशराज शर्मा सैकड़ों लोगों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री का आभार प्रकट करने उनके निवास स्थान पहुंचे थे इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आओ हम सब मिलकर कमल खिलाने के लिए काम करें आज देश में कैसी परिस्थितियां हैं यह किसी से छुपी नहीं है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री किन परिस्थितियों में देश को आगे बढ़ा रहे हैं यह भी किसी से छुपा नहीं है । प्रधानमंत्री के विरोध में देश विरोधी ताकतें ऐड़ी चोटी का ज़ोर लगा रही हैं। अगर आज भी हम समझे नहीं और यदि देशभक्त ताकतें आज भी इकट्ठी नहीं हुई तो वह दिन दूर नहीं जब देश विरोधी ताकते अपने मंसूबों को पूरा करने में सफल हो जाएंगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा देशराज शर्मा के नेतृत्व में आगे बढ़ेगी जिला भाजपा; देशराज शर्मा सबको साथ लेकर आगे बढ़ने में सक्षम

पुरानी यादों को ताजा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बमसन में कार्यकर्ता ही तय करते थे कौन मंडल अध्यक्ष बनेगा मैंने कभी तय नहीं किया और वहां कभी कार्यकर्ताओं में मतभेद नहीं रहा। अक्टूबर 2007 में विधानसभा के चुनावों में मंडल की बैठक चुनावों से पहले हुई जिसमें मंडल ने तय किया कि चुनाव प्रचार प्रसार के लिए कोई गाड़ी नहीं लगाएंगे और सब अपने अपने बूथ पर काम करेंगे उस चुनाव में 26007 से भी अधिक मतों से रिकॉर्ड जीत हुई सारे चुनाव में मात्र ₹35000 का खर्च आया था । हम तभी दूसरे को कह सकते हैं जब वह खुद हमने करके दिखाया हो।

 

पूर्व सीएम ने कहा कि आज का अवसर जहां देशराज शर्मा को बधाई देने का है और वहीं कार्यकर्ताओं को खुद आत्मविवेचन भी करना चाहिए कि कहीं हमारी मेहनत में कोई ढील तो नहीं आ गई यह दायित्व का निर्वहन करते हुए कोई हमारे मन में लालच या स्वार्थ तो नहीं आ गया या सुस्त तो नहीं पड़ गए । कई बार हम सुस्ता जाते हैं तो नुकसान हो जाता है । भोरंज में एक छवि बनी थी कि 1990 के बाद पिछले 20 साल से जिसको भी टिकट दो वह जीत जाता है शायद 2022 में सबको यह गलतफहमी हो गई कि जीत तो जाएंगे । कछुआ और खरगोश की कहानी सबको पता ही है खरगोश सो गया और कछुआ जीत गया इसलिए अपने आप को पहचानो। हनुमान जी को भी उनकी ताकत याद दिलानी पड़ती है। बीजेपी के कार्यकर्ताओं को केवल इतना कहना चाहता हूं कि उन्हें किसी की जरूरत नहीं है वह बहुत ताकतवर है बहुत इमानदार है बहुत मेहनत कर सकता है। सब अपनी ताकत पहचानें नए जोश के साथ देशराज शर्मा के नेतृत्व में आगे बढ़े सब मिलकर काम करें और 2024 का चुनाव बड़े भारी रिकॉर्ड मतों से जीतकर प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाने में अपना योगदान करें और फिर से प्रदेश में अपनी सरकार बनाएं।

नवनियुक्त भाजपा जिलाध्यक्ष सैकड़ों लोगों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री के निवास स्थान पर आभार प्रकट करने पहुंचे

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देशराज शर्मा के साथ-साथ सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं क्योंकि एक ऐसा व्यक्ति जिलाध्यक्ष बन रहा है जो सबको साथ लेकर चलने की क्षमता रखता है मेरा सबसे एक ही निवेदन है कि पद आते जाते रहते हैं दायित्व मिलते रहते हैं सबसे बड़ा पद सबसे बड़ी पोस्ट जो होती है वह कार्यकर्ता की होती है मंत्री मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री अध्यक्ष यह सब भूतपूर्व हो जाते हैं लेकिन एक कार्यकर्ता कभी भूतपूर्व नहीं होता वह हमेशा सक्रिय रहता है।

उन्होंने कहा कि आज सबसे पहले हमारा दायित्व अपने लिए नहीं और ना ही पार्टी के लिए बल्कि देश के लिए बनता है देश में फिर से कमल खिले और मोदी जी फिर से प्रधानमंत्री बने ताकि भारतवर्ष को विश्व गुरु बनाने का सपना जो सब लोगों ने कई वर्षों से मिलकर देखा है उसे प्राप्त किया जा सके। मुझे पूरा विश्वास है कि सब किए एकजुट मेहनत रंग लाएगी फिर से देश में मोदी सरकार आएगी और फिर प्रदेशों में भी भाजपा की सरकारें आएंगी।

[covid-data]