Search
Close this search box.

आपदा प्रभावितों की अधिक से अधिक मदद करे प्रदेश सरकार :धूमल

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :-  वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल ने बीते दिनों भारी बारिश, भयंकर भूस्खलन और बाढ़ से प्रदेश भर में हुए भारी नुक्सान पर गहरी चिंता जताई है। यहां जारी एक बयान में प्रेम कुमार धूमल ने प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट की हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश भर में भारी बरसात के कारण आई आपदा में प्राण गवाने वाले लोगों श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके परिजनों के प्रति की सहानुभूति व्यक्त

उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में पूरा प्रदेश प्रभावित परिवारों के साथ है। उन्होंने प्रदेश सरकार से प्रभावित लोगों की अधिक से अधिक मदद करने का आग्रह किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार को प्राथमिकता के आधार पर सभी पीडि़त लोगों की मदद के साथ-साथ आवश्यक सेवाओं की अतिशीघ्र बहाली पर भी विशेष रूप से फोकस करना चाहिए, ताकि आम लोगों की दिक्कतें कम हो सकें। उन्होंने कहा कि इस आपदा में अपना सब कुछ गंवा चुके लोगों की मदद के लिए प्रदेश सरकार को प्रभावी कदम उठाने चाहिए, ताकि उनका जीवन दोबारा पटरी पर लौट सके।

पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से भी अपील की है कि वे आपदा पीडि़तों की मदद के लिए आगे आएं तथा इस त्रासदी में इन लोगों का सहारा बनें। प्रो धूमल ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से भी हिमाचल प्रदेश को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा से तबाह हुई सडक़ों, सार्वजनिक एवं निजी संपत्ति और अन्य योजनाओं के पुनर्निर्माण के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी। धूमल ने कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश को हमेशा उदारता से आर्थिक सहायता प्रदान की गयी है। इस संकटकाल में भी केंद्र सरकार प्राथमिकता के आधार पर हिमाचल प्रदेश की मदद कर रही है।

[covid-data]