Search
Close this search box.

संजय कुमार पूर्व शिक्षा उपनिदेशक करेंगे देहदान

हमीरपुर/विवेकानंद  वशिष्ठ  :-  देहदान करने वाले दानियों की लिस्ट में एक और नाम संजय कुमार का भी जुड़ गया है। जिला मंडी के सरकाघाट स्थित जंदूड खास के 59 वर्षीय संजय कुमार ने देहदान समिति आईजीएमसी शिमला को इस बारे में सूचित किया है।

समिति की ओर से उन्हें देहदान करने का सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि संजय कुमार प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। उनकी सेवानिवृत्ति जिला हमीरपुर से हुई है।
संजय कुमार  ने कहा कि मरणोपरांत अपनी देह को दान करने का निर्णय अपने परिवारजनों से विचार विमर्श करने के उपरान्त लिया ! काफ़ी समय से मैंने अपना मन बना लिया था बस परिवारजनों से विमर्श करना बाकि था ! आज एक बहुत बड़ी ख़ुशी और मानसिक शान्ति मिली है ! हर जीव का नष्ट होना तय है लेकिन मेरे जाने के बाद अगर मेरे अंग किसी के काम आ सकें तो इससे ज़्यादा खुशी और क्या हो सकती है ! मैं धन्यवादी हूँ उन सब साथियों का जिनके साथ मैंने अपना समय व्यतीत किया और मुझे यह प्रेरणा मिली ! मैं धन्यवादी हूँ अपने माता पिता जी का जिनकी वजह से मैं इस प्यारी दुनिया में आया और साथ ही साथ अपनी पत्नी और बच्चों का जिन्होंने मेरे इस निर्णय में साथ दिया ! जय हिंद !
[covid-data]