Search
Close this search box.

हिमाचल में मां की ममता एक बार फिर शर्मसार

पालमपुर (कांगड़ा)/विवेकानंद वशिष्ठ :- हिमाचल में एक अस्पताल के शौचालय के वाटर टैंक में मिला नवजात बच्ची का शव

हिमाचल प्रदेश में लगातार एक के बाद एक शर्मसार कर देने वाली घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। नवजात शिशुओं को जन्म देते ही मार देने या मरने के लिए फैंक देने की घटनाएं देवभूमि को कलंकित करती आ रही हैं। ऐसा ही एक और मामला जिला के भवारना सिविल अस्पताल में सामने आया है।

जानकारी के अनुसार सिविल अस्पताल भवारना के मीटिंग हाल के शौचालय की सीट के वाटर टैंक में एक नवजात बच्ची का शव बरामद हुआ

मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल के मीटिंग हाल से कुछ दिन से लगातार बदबू आ रही थी। इसकी जांच के दौरान पिछले दिन सफाई कर्मियों ने शौचालय की सीट के वाटर टैंक में एक नवजात बच्ची का शव बरामद किया।

सफाई कर्मचारियों ने इसके बारे में बीएमओ को जानकारी दी। तो बीएमओ ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। बताया जा रहा है कि बच्ची का जन्म संभवतः कुछ दिन पहले ही हुआ है।

लेकिन हैरत तो इस बात की है कि भवारना अस्पताल में पिछले लंबे समय से गर्भवती महिलाओं के प्रसव नहीं करवाए जा रहे हैं। तो ऐसे में नवजात बच्ची का शव अस्पताल के शौचालय के वाटर टैंक में कैसे आया?

थाना प्रभारी भवारना केहर सिंह ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। बताया कि पुलिस अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के साथ ही आसपास के इलाके में भी जांच करने में जुटी है। जल्द ही मामले का खुलासा हो सकता है।

[covid-data]