Search
Close this search box.

भव्य राम मंदिर निर्माण भविष्य के भारत की नींव — अनुराग ठाकुर

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :-  विश्व हिन्दू परिषद् / बजरंग दल हमीरपुर के तत्वाधान में शौर्य जागरण यात्रा का भव्य शुभारम्भ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध के परम धाम से हुआ। इस ए अवसर पर जिला के विभिन्न भागों से राम भक्तों ने परम पवित्र रथ पर विराजमान राम दरबार, राम शिला और राम मंदिर कि प्रतिमूर्ति के दर्शन कर स्वयं को धन्य किया ।

विश्व हिन्दू परिषद् प्रत्येक माह करेगा लाखों राम भक्तों का आतिथ्य — लेखराज
कार्यक्रम में संत शिरोमणि परम पूजय महंत राजेन्द्र गिरी जी महाराज, महंत सरवेश्वर नंद सरस्वती जी महाराज, महंत हनुमान नाथ जी महाराज,त्रिदण्डी स्वामी गिरी जी महाराज, ब्रह्मचारी रामनन्द जी, केन्द्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, विश्व हिन्दू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष लेख राज राणा, प्रदेश सह मंत्री पंकज भारतीय मंच पर उपस्थित रहे।
अपने सम्बोधन में केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राम मंदिर के इतिहास और उसके निर्माण को लेकर 500 साल तक हुए संगरष को इतिहास की अद्वितीय घटना बताया। उन्होंने कहा कि इस कालखंड में लाखों सनातनिओ ने अपना बलिदान दिया जिसका परिणाम भारत के भविष्य की नींव के रूप में राम मंदिर का बनाना हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग सनातन धर्म को जड़ से मिटा देना चाहते हैं वह समझ ले कि ना तो मुगल सनातन को मिटा पाए ना अंग्रेज इसको खत्म कर पाए, अब यह लोग भी कुछ सनातन का बिगाड़ नहीं पाएंगे सनातन है सनातन था और सनातन रहेगा ।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का शिलान्यास किया था और जनमानस के सहयोग से एक अविस्मरणीय मंदिर निर्माण अयोध्या की धरा पर होने जा रहा हैं । उन्होंने कहा कि 2024 जनवरी में इसका लोकार्पण कर आम जन मानस को समर्पित कर दिया जाएगा।
संत शिरोमणि परम पूज्य महंत राजेन्द्र गिरी जी महाराज ने जनमानस को नए बनने वाले राम मंदिर के दर्शन के लिए प्रेरित किया तथा शौर्य यात्रा के माध्यम से हर गाँव, गली, घर, मोहल्ले में इसका प्रचार प्रसार करने का आह्वान किया।
विश्व हिन्दू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष लेखराज राणा ने राम मंदिर निर्माण में आई तमाम परेशानियों कि चर्चा करते हुए सनातन हिन्दू समाज के जीवट को सराहा । उन्होंने कहा कि समाज का हर वर्ग एकजुट होकर देश विरोधी, धर्म विरोधी ताकतों के खिलाफ हर मोर्चे पर लोहा ले रहा और यह सशक्त हिन्दुत्व चेहरा बदलते भारत का प्रतीक है । उन्होंने कहा कि सनातन एक शाश्वत सत्य हैं और यह सदेव शिखर पर रहेगा । उन्होंने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद प्रत्येक माह 30 लाख से अधिक राम भक्तों का आतिथ्य अयोध्या में करेगा।
इस अवसर पर स्वागत समिति के अध्यक्ष राजीव शर्मा, किशोर शर्मा, हरीश नंदा, गुंजन गौतम, संजीव शर्मा, नरेश कपिल, विनोद पुरी, विहिप के जिला मंत्री संजय गोस्वामी, सुरेन्द्र शास्त्री, अनिल शर्मा, बजरंग दल सयोंजक आशीष शर्मा, विपिन शर्मा, विशाल शर्मा, भाजपा नेता बलदेव शर्मा, देशराज शर्मा, यशवीर पटयाल, सोम दत्त शर्मा, संदीप अग्निहोत्री सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

[covid-data]