Search
Close this search box.

फ़ील्ड यात्राएँ चीज़ें सीखने का एक मज़ेदार और आकर्षक तरीका है छात्रों के लिए: सीए पूजा मिन्हास

हमीरपुर/ विवेकानंद  वशिष्ठ  :-   ऑलमाइटी पब्लिक स्कूल में 25 नवंबर की सुबह, कक्षा प्रथम और दूसरी के नन्हें छात्रों को शूटिंग रेंज की यात्रा करवाई गई।
 शूटिंग रेंज में उन्होंने अनुशासन के बारे में सीखा और शूटिंग को करियर के रूप में कैसे चुना जा सकता है,इसके बारे में जाना।
शूटिंग कोच ने उन्हें एक जिम्मेदार नागरिक बनने और अपने शहर को सुरक्षित रखने के बारे में एक मूल्यवान सबक भी दिया। उन्हें विभिन्न बंदूकों और पिस्तौलों का ज्ञान भी प्रदान किया गया। उनका उपयोग कैसे किया जाता जाता है, इसके बारे में बताया ।उन्हें हथियारों को छूने और महसूस करने का व्यावहारिक अनुभव दिया गया।
 निशानेबाजी एक प्रतिस्पर्धात्मक और मनोरंजक खेल गतिविधि है । जिसमें सटीकता, स्पष्टता और गति की दक्षता परीक्षा शामिल है। शूटिंग विभिन्न प्रकार के हथियारों को चलाने की एक कला है, जिसमें मुख्य रूप से पिस्टल राइफल और एयरगन शामिल हैं ।
निशानेबाजी खेल को बढ़ावा देने के पीछे का तर्क फिटनेस और नियंत्रण को दुरुस्त करना, एकाग्रता बढ़ाना और आत्म-अनुशासन विकसित करना है क्योंकि यह पूरी तरह से परिश्रम और समर्पण पर आधारित खेल है।
शूटिंग खेल आत्मविश्वास पैदा करते हैं, जिससे उम्मीदवारों को नए लक्ष्य हासिल करने और आगे बढ़ने के साथ-साथ नई चुनौतियों से लड़ने का मौका मिलता है।
यह बच्चों के लिए सीखने का एक बेहतरीन अनुभव था। उन्होंने बड़े उत्साह के साथ अपनी क्षेत्र यात्रा का आनंद लिया।
[covid-data]