Search
Close this search box.

आपका वोट देश की दिशा तय करेगा, प्रधानमन्त्री मोदी ने युवाओं को दिया मंत्र

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :-   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 25 जनवरी को देशवासियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई दी और कहा कि आज का दिन भारत के जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाने का अवसर है. उन्होंने छत्तीसगढ़ के 30 लाख नए मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदान का बहुत ही ज्यादा महत्व है।
मदतान लोकतंत्र की ताकत है
प्रधानमंत्री ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बधाई. एक ऐसा अवसर जो हमारे जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाता है. जो अभी तक मतदाता नहीं बने हैं, उन लोगों को मतदाता के रूप में पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित करने का भी यह दिन है।
प्रधानमंत्री ने आज 11 बजे भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से आयोजित ‘नव मतदाता सम्मेलन’ को संबोधित किया।
भारत में निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस पर प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी को मतदाता दिवस मनाया जाता है. इसका उद्देश्य चुनाव व्‍यवस्‍था के बारे में नागरिकों को जागरुक करना और चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है।
 आपके ऊपर विकसित भारत की जिम्मेदारी
पीएम मोदी ने मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, “यह नवमतदाता को नमन करने का कार्यक्रम है. आज राष्ट्रिय मतदाता दिवस है. आप सभी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. आप सभी को एक जिम्मेदारी साथ-साथ निभानी है।
 मैं जनता हूं आपकी उम्र में किसी भी नई शुरुआत के लिए एक्साइटमेंट होती है. वोटर लिस्ट में नाम रजिस्टर होते ही लोकतंत्र का महत्वपूर्ण हिस्सा बन जाते हैं. कल देश अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाएगा. आप सबकी जिम्मेदारी सबसे बड़ी होगी. जिस तरह 1947 से पहले भारत के नौजवानों पर देश को स्वंत्र करने का दारोमदार था वैसे ही आप पर विकसित भारत के निर्माण की जिम्मेदारी है।
 याद रखिएगा आपका एक वोट भारत के विकास की दिशा तय करेगा. आपका एक वोट भारत में एक स्थिर सरकार बनाएगा. आपका एक वोट अपने दम पर भारत को अंतरिक्ष में पहुंचाएगा।
इस उपलक्ष पर हमीरपुर में इस कार्यक्रम का आयोजन गौतम गर्ल्स कॉलेज में किया गया जिसमें हमीरपुर मंडल अध्यक्ष महामंत्री युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष मंडल अध्यक्ष एवं मंडल पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
[covid-data]