Search
Close this search box.

देई का नौंण में एक करोड़ 15 लाख की राशि से बनने वाले नए पंचायत भवन का भूमि पूजन व का शिलान्यास किया गया

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :-  ज़िला हमीरपुर के ग्राम पंचायत देई का नौंण में नए भवन पंचायत का का भूमि पूजन व शिलान्यास समारोह आयोजित हुआ ! ग्राम पंचायत गावों के विकास की आधार होती हैं और इन संस्थाओं को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर आखिरी पायदान पर बैठे व्यक्ति को सरकार की योजना से लाभान्वित करना होगा !

 

ग्राम पंचायत भवन का निर्माण के लिए एक करोड़ 15 लाख रुपए की धनराशि उपलब्ध हुईं ! पंचायत में एक छत तले ही सभी सामुदायिक भवन व अन्य सभी कार्यालय हों,ऐसा प्रदेश सरकार का उद्देश्य है ! ग्रामीण जनता के लिए सुखद पहलू यह भी है कि पंचायत भवनों में अब कॉमन सर्विस सैंटर की सुविधा भी मिलेगी ! ग्राम पंचायत के कार्यालय, उनकी बैठकों के आयोजन तथा ग्राम स्तर पर पंचायत सचिव की उपलब्धता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उनके आवास की व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए पंचायत भवन का निर्माण कराया जाता है !

 

 

 

मुख्य अतिथि राजेंद्र सिंह राणा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कही ! कि इन संस्थाओं में पंचायतों के चुने हुए प्रतिनिधि विभिन्न कार्यों को करवाने के उद्देश्य से आते हैं और उनके लिए सुविधाजनक वातावरण होना जरूरी है ! उन्होंने चुने हुए प्रतिनिधियों तथा विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों से जनहित के कार्यों को ईमानदारी के साथ करने का आग्रह किया ! उन्होंने कहा कि बीडीओ कार्यालय गावों के विकास का केन्द्र बिन्दु माना जाता है ! इसके लिए सभी कार्य करने वालों की सकारात्मक सोच होनी जरूरी है।

 

 

उन्होंने कहा कि बदलते समय के साथ कार्यशैली में परिवर्तन तथा नई सोच को अपनाना सभी के लिय समय की मांग है ! हम पुराने ढांचे के साथ नहीं चल सकते ! वक्त की रफ्तार को पकड़ना जरूरी है ! जहां सभी प्रकार की योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की जाती है ! स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधियों ने मुख्य अतिथि का स्वागत टोपी और मफलर देकर सम्मानित किया ! उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों को बिना किसी भेदभाव के गरीब लोगों के कार्य करने चाहिए !

 

उन्होंने क्षेत्र के विकास की चर्चा की और मांगे भी रखी ! बता दें इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेंद्र सिंह राणा,बीडीओ मैडम हिमांशी शर्मा ,पीडब्ल्यूडी अधिकारी,बिजली आपूर्ति विभाग,जल विभाग कर्मचारी,ग्राम पंचायत प्रधान सपना राणा,उपप्रधान पुरषोत्तम सिंह राणा,बीडीसी सदस्य प्रकाश चन्द राणा,वार्ड पंच विधि चन्द शर्मा, पूर्व प्रधान अमन जसवाल गोल्डी,पूर्व प्रधान रत्न चन्द शर्मा, प्रकाश चन्द सोनी, विजय कुमार सोनी,पंचायत वासी एवम अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे !

[covid-data]