Search
Close this search box.

ब्यास के किनारे न जाएं, बारिश में बरतें ऐहतियात: अमरजीत सिंह मौसम खराब रहने की आशंका को देखते हुए डीसी ने की अपील

हमीरपुर , संवाददाता

ब्यास नदी के जलस्तर में हो रही लगातार वृद्धि और आने वाले दिनों में मौसम के खराब रहने की आशंका के चलते उपायुक्त अमरजीत सिंह ने सभी जिलावासियों से विशेष ऐहतियात बरतने की अपील की है।

उन्होंने बताया कि मंडी-कुल्लू में भारी बारिश और बादल फटने की घटनाओं तथा विभिन्न बांधों से पानी छोड़े जाने से ब्यास नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। उपायुक्त ने सचूही, खैरी, जंगलबैरी, सुजानपुर, भलेठ, नादौन और ब्यास नदी के किनारे अन्य क्षेत्रों के लोगों से अपील की है कि वे नदी के नजदीक न जाएं।
उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में मौसम खराब रह सकता है तथा जिला में भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान भी सभी लोग ऐहतियात बरतें तथा नदी-नालों, खड्डों और भूस्खलन की आशंका वाले स्थानों से दूर रहें।
उन्होंने बताया कि जिला में किसी भी तरह की आपात परिस्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, बिजली बोर्ड और अन्य विभागों को आवश्यक मशीनरी तथा कर्मचारियों को हर समय तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस के साथ-साथ होमगार्ड्स और अग्निशमन विभाग के बचाव दस्तों को भी अलर्ट पर रखा गया है।
जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के जिला आपातकालीन संचालन केंद्र (डीईओसी) को 24 घंटे सक्रिय रखा गया है। जिला में किसी भी तरह की आपात परिस्थिति में डीईओसी के टॉल फ्री नंबर 1077 या दूरभाष नंबरों 01972-221277, 221377, 221477 या 221877 पर संपर्क किया जा सकता है।

[covid-data]