Search
Close this search box.

महिला टीजीटी अध्यापक से मारपीट और छेड़छाड़ के आरोप में हमीरपुर थाना में हुआ मामला दर्ज

विवेक शर्मा/हमीरपुर :-  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मटाहनी में बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए तैनात महिला टीजीटी अध्यापक से मारपीट और छेड़छाड़ के आरोप में हमीरपुर थाना में मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने इस मामले में हिमाचल पथ परिवहन निगम के एक उच्च अधिकारी की पत्नी, बेटा और बेटी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279, 323, 354, 504, 506 और 427 के तहत मामला दर्ज किया है।
पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद पीड़ित शिक्षिका का हमीरपुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में मेडिकल भी करवाया है। अब पुलिस इस मामले में एचआरटीसी के सरकारी वाहन को भी जब्त करने जा रही है।
पीड़ित शिक्षका राजकीय उच्च पाठशाला सासन में सेवारत है। वह मंगलवार को सुबह एक व्यक्ति की कार में सवार होकर मटाहनी स्कूल जा रही थी। क्योंकि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से मटाहनी स्कूल में दसवीं कक्षा की परीक्षाओं के पेपर चेक करने के लिए केंद्र स्थापित किया गया है और पीड़ित शिक्षका की ड्यूटी इस केंद्र में लगी हुई है।
मटानी स्कूल के मुख्यद्वार के बाहर शिक्षक के कार से उतरने के बाद कार चालक ने अपनी कार मोड़ने का प्रयास किया। तभी बाइक पर सवार होकर हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के दडूही स्थित परिसर में पढ़ने जा रहे छात्र की कार से टक्कर हो गई। इस पर कार चालक और बाइक सवार छात्र के बीच बहस शुरू हो गई। महिला अध्यापक ने मामले को शांत करते हुए बीच-बचाव की कोशिश की। छात्र का आरोप है कि इस दौरान महिला अध्यापक
ने उसे थप्पड़ मारे । हलकी मारपीट के बाद छात्र ने इसकी सूचना अपने परिवार को दी। इसके बाद छात्र की मां और बहन एचआरटीसी के सरकारी वाहन में सवार होकर मौके पर पहुंच गए। मामले ने तूल पकड़ा तो पीड़ित छात्र की मां और बहन ने शिक्षिका की पिटाई कर दी।
इस दौरान सड़क पर काफी देर तक माहौल तनावपूर्ण रहा। इसके बाद स्कूल अध्यापक ने पुलिस थाना हमीरपुर में शिकायत दर्ज करवाई। महिला शिक्षक ने आरोप लगाया कि तकनीकी विवि के छात्र, उसकी मां और बहन ने उससे मारपीट और छेड़छाड़ की, उसके मोबाइल फोन को तोड़ा और कानों में पहने सोने के गहने को भी गुम कर दिया।
वहीं दूसरी ओर आरोपी छात्र की बहन ने भी पुलिस में शिकायत दी है कि स्कूल की महिला अध्यापक ने उसके भाई के साथ मारपीट की और उसे धमकाया है
उधर, एसएचओ हमीरपुर संजीव गौतम ने कहा कि पुलिस ने मां, बेटा और बेटी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। पीड़ित महिला शिक्षक ने सरकारी वाहन के दुरुपयोग के आरोप भी लगाए हैं। दूसरे पक्ष ने भी महिला शिक्षक के खिलाफ शिकायत दी है।
[covid-data]