Search
Close this search box.

IMA ने जारी की कोरोना एडवाइजरी, जानें किन बातों का रखें ख्याल।

विवेकानंद वशिष्ठ/हमीरपुर :- Covid19 Advisory :- IMA ने जारी की कोरोना एडवाइजरी, जानें किन बातों का  ख्याल रखने की दी सलाह।

चीन, अमेरिका, जापान समेत दुनिया के कई देशों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ( IMA) ने अलर्ट जारी किया है। IMA ने सभी लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। आईएमए ने कहा है कि फिलहाल भारत में स्थिति चिंताजनक नहीं है इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। बस रोकथाम पर ध्यान देने की जरूरत है। आईएमए ने कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं जिसे लोगों से पालन करने की अपील की गई है।

 

आईएमए ने कहा है कि सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में मजबूत बुनियादी ढांचे, समर्पित चिकित्सा जनशक्ति, सरकार से सक्रिय नेतृत्व समर्थन, पर्याप्त दवाओं और टीकों की उपलब्धता के साथ, भारत अतीत की तरह किसी भी घटना का प्रबंधन करने में सक्षम होगा। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन सरकार से अपील करता है कि वह संबंधित मंत्रालयों और विभागों को आपातकालीन दवाएं, ऑक्सीजन आपूर्ति और एम्बुलेंस सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करके 2021 में देखी गई ऐसी किसी भी स्थिति के लिए तैयारियों को बढ़ाए। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अपने राज्य और स्थानीय को एडवाइजरी जारी की है।

आईएमए ने जारी की ये एडवाइजरी
1. सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क का प्रयोग करना है।
2. सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखनी है।
3. साबुन और पानी या सैनिटाइजर से नियमित रूप से हाथ धोना।
4. सार्वजनिक समारोहों जैसे विवाह, राजनीतिक या सामाजिक बैठकों आदि से बचना चाहिए।
5. अंतर्राष्ट्रीय यात्रा से बचें।
6. बुखार, गले में खराश, खांसी, लूज मोशन आदि जैसे लक्षण होने पर डॉक्टर से सलाह लें।
7. एहतियाती खुराक सहित अपना कोविड टीकाकरण जल्द से जल्द करवाएं।
8. समय-समय पर जारी सरकारी एडवायजरी का पालन करें।

[covid-data]