Search
Close this search box.

हिमाचल भवन,सड़क एवं अन्य निर्माण मजदूर यूनियन (संबंधित सीटू) धौलासिद्ध प्रोजेक्ट इकाई ने अपनी । मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने के लिए गेट मीटिंग की वे किया प्रदर्शन।

हमीरपुर/विवेकानंद वशिष्ठ :-  हिमाचल भवन,सड़क एवं अन्य निर्माण मजदूर यूनियन (संबंधित सीटू) धौलासिद्ध प्रोजेक्ट इकाई ने अपनी । मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने के लिए गेट मीटिंग की वे किया प्रदर्शन।
उल्लेखनीय है कि दिसंबर माह में दो मजदूरों की नदी में डूबने से मौत हो गयी थी उससे पहले भी मई माह में नदी में डूबने से दो मजदूरों की मौत हो चुकी है परंतु इतना होने के बाद भी कंपनी प्रबंधन मजदूरों के लिए सुचारु रूप से पानी तक नहीं दे रहा है मजदूरों ने 28 दिसंबर को पानी, बिस्तर, सफाई आदि मूलभूत सुविधाओं और देश के श्रम कानूनों के तहत मिलने वाली सुविधाओं जैसे न्यूनतम वेतन, पहचान पत्र, ओवरटाइम,ई पी एफ को लेकर मांगपत्र सौंपा था तब कंपनी प्रवंधन ने 15 दिन के भीतर सारी समस्याओं को हल करने और श्रम कानूनों को लागू के लिए समय मांगा था परंतु अभी तक कोई भी मांग कंपनी प्रबंधन द्वारा पूरी नहीं की गई है।
कंपनी प्रबंधन श्रम कानूनों को धत्ता जताकर मजदूरों का शोषण करने पर तुली है जिस अब मजदूर बर्दास्त नहीं करेंगे ।
मजदूरों ने कहा है कि अगर कंपनी प्रबंधन ने मांगें पूरी नहीं की आंदोलन तेज कर दिया जायेगा जिसकी जिम्मेदारी कंपनी प्रबंधन की होगी।

[covid-data]